SJ Financial II - шаблон joomla Форекс

wrapper

Breaking News

A1TV Jaipur

A1TV Jaipur

राजस्थान: नया बिल, 2 साल तक के बछड़ों को खरीदा और बेचा जा सकेगा

जयपुर. देश में गोतस्करों और गोरक्षकों के बीच चल रहे खूनी खेल के बीच राजस्थान सरकार एक नया विवादित बिल लाने जा रही है. इस बिल के बाद अब निर्यात के लिए 3 साल की जगह 2 साल के बछडों का भी​ निर्यात किया जा सकेगा. राजस्थान सरकार के इस बिल में 3 साल के बछड़े की बजाए अब 2 साल के बछड़ों को खरीदने-बेचने की सरकार ने अनुमति दे दी है. हालांकि इस नियम का उल्लंघन करते पाए जानें पर आरोपियों से सभी सरकारी सुविधाएं लिए जाने और जेल की बड़ी सजा का भी प्रावधान किया गया है.  

राजस्थान सरकार पशुपालन विभाग के राजस्थान गोवंशीय पशु वध का प्रतिषेध और अस्थायी प्रवर्जन या निर्यात का विनियमन अधिनियम-1995 में संशोधन करने जा रही है. इसके प्रारूप को मंजूरी के लिए विधि विभाग को भेज भी दिया है. केबिनेट ने भी इसे मंजूरी दे दी है. इस बिल में संशोधन के बाद राजस्थान में 3 साल के बजाए 2 साल के बछडों को निर्यात भी किया जा सकेगा. अब तक इस कानून तहत 3 साल या उस अधिक के बछड़ों का ही निर्यात किया जा सकता था. 

हालांकि इसके लिए यह भी व्यवस्था की गई है कि निर्यात से पहले बछड़ को निर्यात करने का सरकारी आदेश भी लेना होगा. कानून को लेकर किसी तरह का विवाद नहीं हो. इसकी वजह से सरकार ने संशोधित कानून में गोवंश तस्करी में प्रयुक्त वाहन को जब्त करने और आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार किए जाने के प्रावधान को भी जोड़ा है. 

Read more

भाजपा मुझसे नहीं गुजरात से डरती है: राहुल

नई दिल्ली. कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में अंतिम चरण के मतदान से एक दिन पहले पार्टी की जीत का विश्वास जताते हुये कहा है कि यह चुनाव एकतरफा और भारतीय जनता पार्टी के लिए चौंकाने वाला सिद्ध होगा. अगले कुछ दिनों में कांग्रेस की कमान संभालने जा रहे राहुल ने आज एक चैनल के साथ बातचीत में कहा कि गुजरात के लोगों में भाजपा के प्रति काफी गुस्सा है और वहां लोगों की सोच बदली है. उन्होंने कहा कि अब भाजपा मुझसे नहीं गुजरात से डरती है.

गुजरात चुनाव होंगे एकतरफा

चुनाव में कांग्रेस के लिए धुंआधार प्रचार कर चुके राहुल गांधी ने कहा कि ये चुनाव एकतरफा होंगे और भाजपा के लिए चौंकाने वाले होंगे. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने राज्य के हर वर्ग से पूछकर अपना घोषणापत्र तैयार किया और राज्य को एक ‘विजन’ दिया है. चुनाव प्रचार के दौरान पीएम द्वारा मनमोहन सिंह पर की गई टिप्पणी के बारे में उन्होंने कहा कि मोदी ने जो कहा वह प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता. उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह ने अच्छा जवाब दिया है कि वह देश के प्रधानमंत्री रहे हैं. उन्होंने पूरी जिंदगी देश के लिये काम किया है.

पीएम पद का होना चाहिए सम्मान

मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी के संबंध में कांग्रेस नेता ने कहा कि वह साफ संदेश दे चुके हैं कि प्रधानमंत्री देश का प्रतिनिधित्व करते हैं और उस पद का सम्मान होना चाहिए. पीएम से हमारे मतभेद हैं वह हमारे बारे में चाहे जो भी बोलें लेकिन कांग्रेस की ओर से उस तरह की बात नहीं की जायेगी. कांग्रेस मुक्त भारत बनाने के पीएम के बयान के बारे में राहुल ने कहा कि कांग्रेस एक विचारधारा है जो प्यार और सबको साथ लेकर चलने की बात करती है. इससे भारत को मुक्त नहीं किया जा सकता है. कांग्रेस अध्यक्ष के रुप में वह इस विचारधारा को फैलाने का काम करेंगे. उनका प्रयास राजनीतिक संवाद के तौरतरीकों को बदलने का होगा. गुस्से से नहीं प्यार से बातचीत होनी चाहिये.

Read more

कोयला घोटाले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा दोषी

सीबीआई की एक विशेष अदालत ने कोयला घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को दोषी करार दिया है. मधु कोड़ा के अलावा पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता, झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव अशोक कुमार बसु और एक अन्य व्यक्ति को भी दोषी पाया गया है. यह मामला राजहरा नॉर्थ कोयला ब्लॉक के आवंटन में हुईं अनियमितताओं से जुड़ा है. यह ब्लॉक कोलकाता स्थित विनिल आयरन एंड स्टील उद्योग लिमिटेड (वीआईएसयूएल) को आवंटित किया गया था.

इस मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआई ने आरोप लगाया था कि राजहरा ब्लॉक के आवंटन के लिए आरोपित फर्म ने आठ जनवरी, 2007 को आवदेन किया था. उसके मुताबिक झारखंड सरकार और इस्पात मंत्रालय ने आवंटन के लिए वीआईएसयूएल की सिफारिश नहीं की थी, लेकिन स्क्रीनिंग कमेटी ने आरोपित फर्म को ब्लॉक देने की अनुशंसा कर दी. जांच एजेंसी ने कहा कि उस समय कमेटी के अध्यक्ष एचसी गुप्ता ने कथित तौर पर तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से यह तथ्य छिपाया कि झारखंड सरकार ने वीआईएसयूएल की सिफारिश नहीं की है. उस समय कोयला मंत्रालय मनमोहन सिंह के पास था. सीबीआई ने आरोप लगाया कि कोड़ा, बसु और दो सरकारी कर्मचारियों ने वीआईएसयूएल को ब्लॉक दिलाने के लिए साजिश रची. सभी दोषियों की सजा का एलान कल गुरुवार को किया जाएगा.

Read more

Contact Us

For General Enquiry
  •  : info@a1tv.tv
  •  : 0141 - 4515121, 4515151
For Advertising
  • : advt@a1tv.tv,      a1tv.advt@gmail.com
  •  : +91- 98280-11251, 98280-10551
  •  : +91- 98280-10551