SJ Financial II - шаблон joomla Форекс

wrapper

Breaking News

राजनीति

राजनीति (110)

यूपी के सीएम और बीजेपी के भगवा ब्रैंड के चेहरे योगी आदित्यनाथ बुधवार को केरल के कन्नूर पहुंचे। यहां वह बीजेपी और आरएसएस कार्यकर्ताओं की कथित राजनीतिक हत्याओं के खिलाफ पार्टी की ओर से निकाली जा रही 'जनरक्षा यात्रा' में शामिल हुए। योगी ने स्थानीय बीजेपी नेताओं के साथ पदयात्रा निकाली। बता दें कि शाह ने यह यात्रा मंगलवार को कन्नूर जिले में शुरू की थी। उम्मीद है कि पार्टी के कई वरिष्ठ पदाधिकारी इस 14 दिवसीय मार्च में शामिल होंगे। 

योगी के मुताबिक, केरल में जारी राजनीतिक हिंसा पर लोगों का ध्यान खींचने के लिए यह यात्रा निकाली गई है। योगी ने कहा, 'लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है, लेकिन यहां राजनीतिक हत्याएं जारी हैं।' उन्होंने कहा, 'यह यात्रा केरल, पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा की कम्युनिस्ट सरकारों के लिए आईना है। उन्हें राजनीतिक हत्याओं का अंत करना चाहिए।' वहीं, दिल्ली बीजेपी यूनिट ने भी राजधानी में यात्रा निकाली। यह यात्रा सीपीएम दफ्तर तक निकाली गई, जिसमें जितेंद्र सिंह समेत कई सीनियर नेता शामिल हुए। 

नई दिल्ली. आईएडीएमके ने शशिकला को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. मंगलवार को पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में शशिकला के सभी फैसलों को भी रद्द कर दिया है.

पार्टी ने दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता को ही पार्टी का चिरकालिक के लिए महासचिव नियुक्त कर दिया है. 

सोमवार देर रात मद्रास उच्च न्यायालय ने एआईएडीएमके की कार्यकारिणी की बैठक के खिलाफ दाखिल याचिका खारिज कर दी थी. पार्टी की मंगलवार को होने वाली बैठक प्रस्ताव पारित किया गया.

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को अहमदाबाद के साबरमती में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का भूमि पूजन करेंगे. इसके लिए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे बुधवार से दो दिन के भारत दौरे पर आ रहे हैं. दोनों दिन वे गुजरात में ही रहेंगे. आबे मोदी के साथ मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे.
 
बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के शिलायन्स के बाद दोनों नेताओं के बीच एक बैठक भी होगी. इस दौरान जापान और गुजरात सरकार के बीच जापान इंडिया इंस्टीट्यूट मैन्युफैक्चरिंग की स्थापना के लिए भी एक एमओयू साइन होगा. पिछली बार पीएम मोदी ने आबे की अगवानी बनारस में की थी. इस बार अहमदाबाद में करने वाले हैं. बता दें कि मोदी-आबे पिछले तीन साल में 10 बार मुलाकात कर चुके हैं.
 
वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि तेज स्पीड वाली बुलेट ट्रेन का किराया किफायती रखा जाएगा. वहीं रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि सरकार का लक्ष्य अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन को देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यानी 15 अगस्त, 2022 को शुरू करना है.

रांची, जेएनएन। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज झारखण्ड की राजधानी रांची में पहली ग्रीन फील्ड स्मार्ट सिटी की नींव रखी। इसके अलावा उन्होंने आज अर्बन सिविक टावर, कन्वेंशन सेंटर और झारखण्ड अर्बन प्लानिंग एंड मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट की भी आधारशिला रखी। साथ ही स्मार्ट सिटी के मास्टर प्लान का विमोचन भी किया।

 इस मौके पर उपराष्ट्रपति ने कहा कि नक्सली बन्दूक छोड़े, मुख्यधारा से जुड़ें। लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है। अगर उनकी विचारधारा सही है तो जनता के पास जाएं, उनका विश्वास हासिल करें सीएम बनें, पीएम बनें। 

श्रीनगर। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह चार दिवसीय यात्रा पर श्रीनगर पहुंचे। यहां राजनाथ से सबसे पहले सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की। चार दिवसीस यात्रा पर आने से पहले राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार राज्य में हर समस्या का समाधान चाहती है और अपनी इस यात्रा के दौरान वह बातचीत के इच्छुक हर व्यक्ति से मिलने को तैयार हैं। ज्ञातव्य है कि राजनाथ सिंह अपनी चार दिवसीय इस यात्रा के दौरान अनंतनाग, जम्मू और राजौरी भी जाएंगे।

यहां पर वे सामाजिक संगठनों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के अलावा कारोबारी जगत के लोगों से भी मुलाकात करेंगे। साथ ही राजनाथ सिंह कश्मीर के लिए जारी 80 हजार करोड रुपये के प्रधानमंत्री विशेष पैकेज के तहत जारी योजनाओं की कार्यप्रगति की समीक्षा करेंगे। 

नई दिल्ली. पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी शुक्रवार रात को सड़क पर निकलीं और महिलाओं की सुरक्षा का जायजा लिया. शुक्रवार रात को किरण बेदी ने स्कूटर की पिछले सीट पर गोपनीय तरीके से सवारी की. फोटो में किरण बेदी स्कूटर पर पीछे बैठी हुई हैं और दुपट्टे से अपना मुंह छिपा रखा है. बाद में किरण बेदी ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें लगता है कि पुडुचेरी में महिलाएं रात में भी सुरक्षित हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि वह कुछ उपायों का सुझाव देगी जो पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने के लिए लेने की जरूरत है.

इस आकस्मत और गोपनीय दौरे के बारे में पुडुचेरी पुलिस और प्रशासन को भी जानकारी नहीं थी. उपराज्यपाल किरण बेदी ने यह दौरा बेहद गोपनीय रखा था.  बता दें किरण बेदी भारतीय पुलिस सेवा की सेवानिवृत्त अधिकारी हैं. साल 1972 में भारतीय पुलिस सेवा में सम्मिलित होने वाली वे प्रथम महिला अधिकारी हैं. 35 साल तक सेवा में रहने के बाद सन 2007 में उन्होने स्वैच्छिक सेवानिवृति ले ली.

रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को भारतीय सेना के छह अपाचे अटैक हेलीकॉप्टर खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. ये अत्याधुनिक हेलीकॉप्टर हेलफायर और स्टिंगर जैसी घातक मिसाइलों से लैस होंगे. AH-64E अपाचे हेलीकॉप्टरों को अमेरिकी सेना के अलावा कई दूसरे देशों की सेना भी इस्तेमाल करती है. चीन के साथ जारी तनाव के बीच इस मंजूरी को अहम माना जा रहा है.

भारतीय सेना को अमेरिकी कंपनी बोइंग से 4168 करोड़ रुपये की लागत से छह अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर और अन्य हथियार प्रणाली खरीदने के लिए मंजूरी मिल गई है. सेना में लड़ाकू हेलीकॉप्टर का यह पहला बेड़ा होगा.

अपाचे हेलीकॉप्टर मिसाइल और रडार से लैस होते हैं. रक्षा मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता वाली रक्षा खरीद परिषद की बैठक में यह मंजूरी प्रदान की गयी. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि छह 'AH-64E' हेलीकॉप्टर सहायक उपकरणों, कलपुर्जों और शस्त्र प्रणाली के साथ आएंगे.

हालांकि सेना के इस प्रस्ताव का वायु सेना ने समर्थन नहीं किया. अभी तक थल सेना के पास कोई लड़ाकू हेलीकॉप्टर नहीं था. सूत्रों के अनुसार, डीएसी ने नौसेना के जहाजों के लिए यूक्रेन से 490 करोड़ रुपये की लागत से दो गैस टर्बाइन इंजन खरीदने के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान की.

बेंगलुरु| कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को घोषणा की कि राज्य सरकार बुधवार से पूरे बेंगलुरु में ‘इंदिरा कैंटीन’ शुरूआत करने जा रही है. इस कैंटीन में महज़ 10 रुपये में भरपेट खाना उपलब्ध कराया जाएगा. इस योजना का उद्देश्य गरीब और श्रमिक वर्ग के लोगों को भूख से बचाना है. इस योजना का उद्घाटन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे.

सिद्धारमैया ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में कहा, “मुझे यह घोषणा करने में खुशी हो रही है कि बुधवार से बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन सरकार खोलने जा रही है, जहां हर दिन शहर के श्रमिक और गरीब प्रवासी सस्ते में भोजन करेंगे. प्रारंभिक चरण में, 101 कैंटीन हर दिन 5 रुपये में शाकाहारी टिफिन (नाश्ता) और 10 रुपये में दोपहर का भोजन उपलब्ध कराएगी. रात का खाना भी यहां 10 रुपये में लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा.

प्रारंभिक चरण में 101 कैंटीन हर दिन 5 रुपये में शाकाहारी टिफिन (नाश्ता) और 10 रुपये में दोपहर का भोजन और इसी दाम में रात का भोजन मुहैया कराएंगे। वहीं, अक्टूबर में महात्मा गांधी के 148वें जन्मदिन के अवसर पर शेष बचे 97 वॉर्डों में भी ऐसे कैंटीन खोले जाएंगी।

ससंद के मानसून सत्र के दौरान मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर कांग्रेस ने लोकसभा में हंगामा किया. लोकसभा में स्पीकर सुमित्रा महाजन की ओर कागज उछालने वाले 5 कांग्रेस सांसदों को सस्पेंड कर दिया है. स्पीकर ने गौरव गोगोई, के सुरेश, अधीर रंजन, रंजीत रंजन और सुष्मिता देव को 5 दिनों के लिए सस्पेंड किया है. मॉब लिंचिंग पर चर्चा की मांग को लेकर ये सांसद हंगामा कर रहे थे.

संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि कांग्रेस सांसदों के द्वारा इस तरह की हरकत शर्मनाक है. जिसके बावजूद भी कांग्रेस नेता लगातार हंगामा करते रहे. इस दौरान राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी मौजूद रहे. कांग्रेस सांसदों के इस बर्ताव पर स्पीकर सुमित्रा महाजन नाराज हो गई. उन्होंने कहा कि देखना चाहती हूं कि सांसद कितनी अनुशासन हीनता कर सकते हैं, देश भी इनके बर्ताव को देख रहा है.

बीजेपी के लोकसभा में बोफार्स मामले को उठाने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि वे लोग इस मुद्दे को काफी लंबे समय से उठा रहे हैं, उन्हें अगले 30 साल तक इस मुद्दे को उठाने दो.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भीड़ के हमले से हत्या की मामले लगातार बढ़ रहे हैं, पीएम ने तीन बार इस मुद्दे पर कहा है. लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ है जबतक एक्शन नहीं होगा, ये घटनाएं नहीं रुकेंगी. अनंत कुमार ने कहा कि पूरे देश के लिए गाय मां जैसी है, हम सभी को गाय की रक्षा करनी चाहिए. गाय की रक्षा करना हमें संविधान भी सिखाता है, लेकिन गाय के नाम पर कोई भी हिंसा नहीं सही जाएगी. खड़गे ने सदन में मॉब लिंचिंग और दलितों पर हो रही हिंसा के मुद्दे पर चर्चा करने को कहा.

Page 1 of 13

Contact Us

For General Enquiry
  •  : info@a1tv.tv
  •  : 0141 - 4515121, 4515151
For Advertising
  • : advt@a1tv.tv,      a1tv.advt@gmail.com
  •  : +91- 98280-11251, 98280-10551
  •  : +91- 98280-10551