SJ Financial II - шаблон joomla Форекс

wrapper

Breaking News

A1TV Jaipur

A1TV Jaipur

सोनिया-मनमोहन समेत 17 दलों के नेताओं की मौजूदगी में मीरा कुमार ने भरा नामांकन

नई दिल्ली: पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और यूपीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मीरा कुमार ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। मीरा कुमार को 17 दलों का समर्थन हासिल है। इस मौके पर उनके साथ सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, शरद पवार और सीताराम येचुरी भी मौजूद रहे। संसद में पहुंचने से पहले बुधवार को मीरा कुमार राजघाट पहुंची और गांधी जी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी साथ में मौजूद हैं। बता दें कि नामांकन दाखिल करने की आज अंतिम तारीख है। अभी तक कुल 64 लोगों ने नामांकन पत्र भरा है।\
इससे पहले बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद अपना नामांकन भर चुके हैं।
राष्ट्रपति चुनाव के लिए लोकसभा महासचिव को निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है। सूत्रों के अनुसार 17 विपक्षी दलों में से प्रत्येक के नेता को मीरा कुमार के नाम का प्रस्ताव या अनुमोदन करने का अवसर मिलेगा।
बताया जा रहा है कि कई उम्मीदवारों का पर्चा इसलिए खारिज किया जा सकता है कि क्योंकि उनके नामांकन पत्रों में 50 प्रस्तावकों और इतने ही अनुमोदकों के हस्ताक्षर नहीं हैं।

Read more

योगी सरकार के 100 दिन, गिनाए अपने काम

लखनऊ। आज सीएम योगी आदित्यनाथ अपने सरकार के 100 दिन पूरे होने पर रिपोर्टकार्ड पेश करेंगे। बताया जा रहा है कि सीएम लखनऊ स्थित लोकभवन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी सरकार की पिछले 100 दिनों की उपलब्धियां गिनाएंगे। इस दौरान दोनों उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे।
अगर देखा जाए तो सरकार का पिछले 100 दिनों का रिपोर्ट कार्ड कुछ मिला-जुला कहा जा सकता है। इऩ 100 दिनों में योगी सरकार ने एंटी रोमियो स्कवॉड, एंटी भूमाफिया स्कवॉड बनाकर मनचलों और भूमाफियाओं पर लगाम लगाने की कोशिश की, तो वहीं कानून व्यवस्था के स्तर पर सरकार का प्रदर्शन अभी तक निराशाजनक रहा है।

अन्य उपलब्धियां

1. सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि तो राज्य के किसानों का 36000 करोड़ का कर्ज माफ करना रही।

2. इसके अलावा पिछले 100 दिनों में सरकार नई खनन नीति लेकर आयी है।

3. अवैध बूचड़खानों पर सरकार ने डंडा चलाया है।

4. गांवों में 18 घंटे बिजली और जिला मुख्यालयों में 24 घंटे बिजली की सुविधा दी है।

5. सड़कों को गढ़ा मुक्त करने का काम चल रहा है।

6. ठेके के लिए ई-टंडरिंग सिस्टम लागू किया है।

7. गन्ना किसानों का बकाया पेमेंट दिलाया।

Read more

चीन की धमकी: सिक्क्मि बॉर्डर से सेना हटाने को कहा, रोकी मानसरोवर यात्रा

नई दिल्ली/बीजिंग। सिक्किम में चीनी सेना के जवानों द्वारा भारतीय सीमा में प्रवेश करने और भारतीय सेना के दो बंकरों को ध्वस्त किए जाने की खबरों के बीच भारत और चीन की सेनाओं के जवानों के बीच सीमा पर तल्ख आमना-सामना हुआ।
भारतीय सेना ने जहां घटना पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, चीन की सेना ने भारतीय सेना द्वारा ‘उकसाए’ जाने का कड़ा विरोध किया है और भारतीय सेना पर चीन की सीमा में प्रवेश करने और सड़क निर्माण को बाधित करने का आरोप लगाया है।
प्राप्त सूचना के अनुसार चीनी सेना के जवान सिक्किम-भूटान-तिब्बत के बीच सीमा के पास डोका ला क्षेत्र के लालटेन में भारतीय सीमा में घुस आए और भारतीय सेना के दो बंकर ध्वस्त कर दिए।
भारतीय सेना या रक्षा मंत्रालय की ओर से हालांकि अब तक इस संबंध में कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है।
इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें भारत और चीन की के जवान आमने-सामने हैं और उनमें तल्ख प्रतिक्रियाएं होती दिख रही हैं। हालांकि यह वीडियो कब का है, इसकी कोई जानकारी नहीं है।

 

 

Read more

Contact Us

For General Enquiry
  •  : info@a1tv.tv
  •  : 0141 - 4515121, 4515151
For Advertising
  • : advt@a1tv.tv,      a1tv.advt@gmail.com
  •  : +91- 98280-11251, 98280-10551
  •  : +91- 98280-10551