SJ Financial II - шаблон joomla Форекс

wrapper

Breaking News

A1TV Jaipur

A1TV Jaipur

घर में टॉयलेट न होना कोर्ट ने माना क्रूरता, महिला की तलाक याचिका मंजूर

जयपुर : राजस्थान के भीलवाड़ा जिले की एक महिला ने अपने पति से इस आधार पर तलाक की मांग की है कि उसके घर में शौचालय नहीं है. कोर्ट ने आज महिला की तलाक याचिका को मंजूर कर लिया है. कोर्ट का कहना है कि घर में शौचालय का ना होना एक महिला के प्रति क्रूरता है, अत: उसकी याचिका पर सुनवाई होगी. 

महिला के वकील राजेश कुमार ने बताया कि कोर्ट उनकी याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार है, क्योंकि शौचालय का ना होना महिला के प्रति क्रूरता है. तलाक की याचिका दायर करने वाली महिला ने बताया कि उसने अपने ससुराल वालों से कई बार शौचालय ना होने के बारे में उनसे बात की, लेकिन उन्होंने कभी मेरी बात पर ध्यान नहीं दिया, वे शिकायत करने पर मेरे साथ मारपीट करते थे.
Read more

जब आधी रात में मुंह छिपाए पुडुचेरी की सड़क पर निकलीं किरण बेदी, जानें वजह

नई दिल्ली. पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी शुक्रवार रात को सड़क पर निकलीं और महिलाओं की सुरक्षा का जायजा लिया. शुक्रवार रात को किरण बेदी ने स्कूटर की पिछले सीट पर गोपनीय तरीके से सवारी की. फोटो में किरण बेदी स्कूटर पर पीछे बैठी हुई हैं और दुपट्टे से अपना मुंह छिपा रखा है. बाद में किरण बेदी ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें लगता है कि पुडुचेरी में महिलाएं रात में भी सुरक्षित हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि वह कुछ उपायों का सुझाव देगी जो पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने के लिए लेने की जरूरत है.

इस आकस्मत और गोपनीय दौरे के बारे में पुडुचेरी पुलिस और प्रशासन को भी जानकारी नहीं थी. उपराज्यपाल किरण बेदी ने यह दौरा बेहद गोपनीय रखा था.  बता दें किरण बेदी भारतीय पुलिस सेवा की सेवानिवृत्त अधिकारी हैं. साल 1972 में भारतीय पुलिस सेवा में सम्मिलित होने वाली वे प्रथम महिला अधिकारी हैं. 35 साल तक सेवा में रहने के बाद सन 2007 में उन्होने स्वैच्छिक सेवानिवृति ले ली.

Read more

राजनाथ सिंह को भरोसा, 2022 तक नक्‍सलवाद और कश्‍मीर मामले का हल निकलेगा

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने विश्वास जताया कि वर्ष 2022 तक आतंकवाद, नक्सलवाद और वामपंथी उग्रवाद का खात्मा हो जाएगा। राजनाथ ने 'संकल्प से सिद्धि-न्यू इण्डिया मूवमेंट (2017-2022) नये भारत का निमार्ण' कार्यक्रम के मौके पर सभी को भारत को स्वच्छ, गरीबी मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त, आतंकवाद मुक्त, सम्प्रदायकिता मुक्त तथा जातिवाद मुक्त बनाने की शपथ दिलाई।

गृह मंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी ने स्वच्छता के महत्व को पहचानकर इसे एक अभियान का रूप दिया था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे एक जनान्दोलन बनाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार बनाने की राजनीति नहीं करती, बल्कि राष्ट्र निर्माण और विकास की सियासत करती है।राजनाथ ने शुक्रवार को मध्य विधान सभा की ओर ऐशबाग के आशा बिहार गेस्ट हाउस में आयोजित भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि दुनिया के राजनीतिक विशेषज्ञों का दावा है कि वर्ष 2019 में भाजपा पूर्ण बहुमत में सरकार बनाएगी।

हाल में असम, अरुणाचल, मणिपुर में भाजपा की सरकारें बनी है। कर्नाटक में बनने जा रही है। देश के लोगों का मानना है कि भाजपा के युग की शुरूआत हो चुकी है। श्री सिंह ने कहा कि तीन वर्ष के कार्यकाल में किसी भी मंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है। भाजपा की ही देन है जो झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों का खाता खुल गया है। गरीब को मुफ्त गैस दी गई।

Read more

Contact Us

For General Enquiry
  •  : info@a1tv.tv
  •  : 0141 - 4515121, 4515151
For Advertising
  • : advt@a1tv.tv,      a1tv.advt@gmail.com
  •  : +91- 98280-11251, 98280-10551
  •  : +91- 98280-10551